Winter Vacation : दिल्ली सरकार के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश एक जनवरी से

Samachar Jagat | Friday, 23 Dec 2022 10:17:56 AM
Winter Vacation : winter vacation in delhi government schools from january 1

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के सभी विद्यालयों में एक जनवरी से दो सप्ताह का शीतकालीन अवकाश होगा। शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने एक परिपत्र जारी कर यह जानकारी दी। डीओई ने कहा है कि हालांकि, पाठ्यक्रम को दोहराने और विद्यार्थियों के सीखने के स्तर एवं उनके अकादमिक प्रदर्शन में सुधार लाने के लिए नौंवी से 12 वीं तक की कक्षाओं के लिए दो से 14 जनवरी तक एक विशेष अकादमिक सत्र का आयोजन किया जाएगा।

बृहस्पतिवार को जारी परिपत्र में कहा गया है, “शिक्षा निदेशालय के अंतर्गत आने वाले सभी सरकारी विद्यालय एक -15 जनवरी 2023 के दौरान शीतकालीन अवकाश के लिए बंद रहेंगे।” इसमें कहा गया है, “पाठ्यक्रम को दोहराने और छात्रों के अकादमिक प्रदर्शन में सुधार लाने के लिए नौवीं से 12 वीं तक की कक्षाओं के लिए दो से 14 जनवरी तक विशेष कक्षाएं संचालित की जाएंगी।

इन कक्षाओं के माध्यम से विद्यार्थी परीक्षा के दृष्टिकोण से विषयों की बुनियादी अवधारणाओं को दोहरा पायेंगे।” परिपत्र के मुताबिक, दोहरी पाली वाले विद्यालयों के लिए विशेष कक्षाएं विद्यालय भवन के अलग-अलग हिस्से में संचालित की जाएंगी। इसमें कहा गया है, “हालांकि, अगर जगह की कमी है तो शाम की पाली के विद्यालयों के प्रमुख संबंधित शिक्षा उपनिदेशक (डीडीई) से परामर्श कर सकते हैं और शाम के समय में कक्षाएं संचालित करने का विकल्प चुन सकते हैं।” 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.