44 के हुये अभिषेक बच्चन

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Feb 2020 12:08:22 PM
Abhishek Bachchan aged 44

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन बुधवार को 44 वर्ष के हो गये। मुंबई में 05 फरवरी 1976 को जन्म अभिषेक को अभिनय की कला विरासत में मिली। अभिषेक के पिता अमिताभ बच्चन अभिनेता जबकि मां जया भादुड़ी जानीमानी अभिनेत्री हैं। घर में फिल्मी माहौल रहने के कारण अभिषेक का रूझान भी फिल्मों की ओर हो गया और वह अभिनेता बनने का सपना देखने लगे।



loading...

अभिषेक ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2000 में प्रदर्शित जे.पी.दत्ता की फिल्म रिफ्यूजी से की। इसी फिल्म में उनके अपोजिट करीना कपूर थी जो उनकी भी पहली फिल्म थी। हालांकि यह फिल्म टिकट खिडक़ी पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी लेकिन अभिषेक के अभिनय को अवश्य पसंद किया गया। रिफ्यूजी के बाद अभिषेक ने तेरा जादू चल गया, ढ़ाई अक्षर प्रेम के, बस इतना सा ख्वाब है, हां मैने भी प्यार किया है, शरारत, मुंबई से आया मेरा दोस्त, मैं प्रेम की दीवानी हूँ , ओम जय जगदीश, एल ओ सी कारगिल, कुछ ना कहो जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन इनमें से कोई फिल्म टिकट खिडक़ी पर सफल नहीं रही।

वर्ष 2003 में अभिषेक की जमीन प्रदर्शित हुयी। इस फिल्म में अभिषेक के अलावा अजय देवगन की भी मुख्य भूमिका थी। फिल्म को टिकट खिडक़ी पर औसत सफलता मिली। वर्ष 2004 में प्रदर्शित फिल्म युवा अभिषेक बच्चन के करियर की महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुयी। इस फिल्म में अभिषेक का किरदार ग्रे शेड्स लिये हुये थे लेकिन वह दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने में सफल रहे। इस फिल्म के लिये उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का फिल्म फेयर पुरस्कार भी दिया गया।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.