भोजपुरी फिल्मों की 'क्वीन' है ये एक्ट्रेस, लाखों में करती एक आइटम Number

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Dec 2016 02:55:18 PM
bhojpuri-cinema item-queen-seema-singh charge big amount for one item dance

मुंबई। भोजपुरी फिल्मों में आइटम नंबर करने वाली एक्ट्रेस सीमा सिंह को लोग भोजपुरी  डांसिंग क्वीन कहते हैं। सीमा अब तक करीब 400 से ज्यादा फिल्मों में आइटम डांस कर चुकी हैं, जिनमें 250 फिल्में सिर्फ भोजपुरी फ़िल्में हैं।

वो एक आइटम डांस के 1 से डेढ़ लाख रुपए चार्ज करती हैं। कुछ महीनों सीमा के डिफरेंट डांसिंग मूव्स की वजह से सीमा को 'भोजपुरी हेलन' भी कहा जाता है। सीमा ने बतौर एक्ट्रेस भोजपुरी फिल्म 'चोरवा बनल दामाद' में भी काम कर किया हैं।

कटरीना बोली , देश में अधिकरत लोग 'मैरिटल रेप' जैसे क्राइम को क्राइम नहीं मानते 

सुनील बुबना कि फिल्म 'कहां जइब राजा नजरिया लड़ाई के' सीमा की पहली फिल्म थी। सीमा ने भोजपुरी के अलावा राजस्थानी, मराठी, हिंदी, तमिल, बंगाली और गुजराती फिल्मों में भी आइटम सॉन्ग किए हैं। उन्होंने वेस्टर्न और क्लासिकल डांस की ट्रेनिंग ली है। वो अपनी फेवरेट एक्ट्रेस श्रीदेवी को मानती हैं।

फिल्मों में अपने आइटम डांस से दर्शकों का दिल जीत चुकी सीमा सिंह के पिता उन्हें कुछ और बनाना चाहते थे। लेकिन फिल्मों में इंटरेस्ट की वजह से आइटम गर्ल बनी। सीमा को आइटम गर्ल कहलाने में भी गर्व महसूस होता है। इसकी वजह ये है कि आइटम नंबर्स से ही उनकी पहचान बनी है।

एक इंटरव्यू में खुलासा करते हुए सीमा सिंह ने बताया था कि उनके पापा नहीं चाहते थे कि वे फिल्म इंडस्ट्री में काम करें। सीमा के मुताबिक आज वो जो कुछ भी हैं, सिर्फ अपनी मम्मी के सपोर्ट की वजह से हैं। सीमा को बचपन से ही फिल्मों में काम करने का शौक था। उनका डांस देखकर फ्रेंड्स उन्हें फिल्मों में जाने की सलाह देते थे। सीमा पहले स्टेज शो करती थीं, इसके बाद वो फिल्मों में आ गईं।

तैयार हो गयी कंगना की 'सिमरन', ये रही रिलीज़ डेट

दिल्ली में आयोजित विश्व भोजपुरी सम्मेलन में सीमा सिंह को 'बेस्ट आइटम गर्ल' का अवॉर्ड भी मिल चुका है। इसके अलावा सीमा टीवी रियलिटी शो 'नाच नचैय्या धूम मचैय्या' की विनर भी रह चुकी हैं। सीमा ने इसी साल जून में रिलीज हुई  प्रियंका चोपड़ा प्रोड्यूस और एक्टर दिनेशलाल यादव की फिल्म ‘बम बम बोल रहा है काशी’ में भी आइटम डांस किया है। 

 

कुछ ऐसे बनाएं अपनी शादी को यादगार...

रिश्तों में न आने दे इनसिक्योरिटी वरना...

क्या आपको भी गाॅसिप करने में आता है मज़ा, तो जाने यह बातें-



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.