मनोरंजन-रानी दमदार तीन अंतिम मुंबई

Samachar Jagat | Friday, 20 Mar 2020 11:44:34 AM
Entertainment - Queen's strong three last Mumbai

वर्ष  2००6 में रानी मुखर्जी को एक बार फिर से अमिताभ बच्चन के साथ बाबुल में काम करने का अवसर मिला।



loading...

रवि चोपड़ा निर्देशित यह फिल्म हालांकि टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी लेकिन रानी के अभिनय को दर्शकों ने अवश्य पसंद किया। इसी वर्ष रानी की करण जौहर निर्देशित फिल्म कल हो ना हो प्रदर्शित हुयी जो टिकट खिड़की पर हिट साबित हुई।

वषã 2००7 से वर्ष 2०1० तक का वक्त एक बार फिर से रानी मुखर्जी के करियर के लिये बुरा वक्त साबित हुआ। इस दौरान उनकी तारा रम पम, लागा चुनरी में दाग, थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक, सांवरिया, लक बाई चांस, दिल बोले हड़प्पिा प्रदर्शित हुई लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो गयी।

रानी को विभिन्न श्रेणियों में सात बार फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। वह बॉलीवुड की उन गिनी चुनी अभिनेत्रियों में शामिल है जिन्होंने खान त्रिमूर्ति आमिर खान, सलमान खान और शाहरूख खान के साथ काम किया है। रानी मुखर्जी की जोड़ी बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान, अभिषेक बच्चन और बॉबी देओल के साथ भी पसंद की गयी।

वर्ष 2०11 में प्रदर्शित सुपरहिट फिल्म 'नो वन किल्ड जेसिका’ के जरिये रानी ने एक बार फिर से दर्शकों का दिल जीत लिया।


वर्ष 2०12 में उन्हें एक बार फिर से आमिर खान के साथ तलाश में काम करने का अवसर मिला। रानी ने वर्ष 2०14 में जाने माने फिल्मकार आदित्य चोपड़ा से शादी कर ली। इसी वर्ष रानी की फिल्म मर्दानी प्रदर्शित हुयी जिसमें उन्होंने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके बाद रानी ने हिचकी और मर्दानी 2 जैसी हिट फिल्मों में काम किया। रानी मुखर्जी इन दिनों बंटी और बबली 2 में काम कर रही है।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.