Shocking! शायद जावेद अख्तर ने 'बंगाल हिंसा' के बारे में नहीं सुना, वरना ये बात न बोल पाते

Samachar Jagat | Friday, 30 Jul 2021 09:28:52 AM
Javed Akhtar did not hear about Bengal violence, otherwise, he would...

कोलकाता: गीतकार जावेद अख्तर और उनकी पत्नी शबाना आज़मी ने पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी से गुरुवार शाम (29 जुलाई) को दिल्ली की यात्रा के दौरान मुलाकात की। ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद अख्तर ने कहा है, ''देश का मिजाज बदल रहा है, ममता की प्राथमिकता नेतृत्व करना नहीं है, उनका मानना ​​है कि बदलाव होना चाहिए.'' उन्होंने आगे कहा, ''बंगाल मॉडल एक मिसाल है, इसमें कोई शक नहीं है. खेला होबे के लिए देश।''

ममता बनर्जी बंगाल चुनाव जीतकर पहली बार दिल्ली आई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, मुलाकात के बाद अख्तर ने कहा कि दुर्भाग्य से दिल्ली में दंगे हुए। उन्होंने कहा कि इस समय पूरे देश में भय का माहौल है और इसे खत्म होना चाहिए. हालांकि, उन्होंने इस सवाल से परहेज किया कि मोर्चा का नेतृत्व कौन करेगा। मुलाकात के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए अख्तर ने कहा, 'यह एक औपचारिक मुलाकात थी। बंगाल में अग्रणी क्रांतिकारी आंदोलनों का इतिहास रहा है। बंगाल के कलाकार और बुद्धिजीवी ममता जी का समर्थन करते हैं। हमने उन्हें उनकी जीत पर बधाई दी।' अख्तर ने आगे कहा, "हम ममता जी के आभारी हैं कि उन्होंने रॉयल्टी बिल में संशोधन में समर्थन दिया, जिससे संगीतकारों, गीतकारों, गीतकारों को रॉयल्टी से लाभ होगा।"


अख्तर ने कहा, 'जब उनसे पूछा गया कि क्या दीदी को आगे बढ़कर नेतृत्व करना चाहिए,' अख्तर ने कहा, 'हमारी छोटी सी बातचीत में उन्होंने कभी नहीं कहा कि नेतृत्व उनकी प्राथमिकता है। वह बदलाव चाहती है। पहले वह बंगाल के लिए लड़ी और अब वह भारत में बदलाव के लिए लड़ना चाहती है। देश का नेतृत्व कौन करेगा यह महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन भारत कैसा होगा यह सबसे महत्वपूर्ण है। लोकतंत्र को गतिशील और सतत होना चाहिए।' 'खेला होबे' के नारे के बारे में बात करते हुए अख्तर ने कहा, "यह पूरे भारत में गूंजेगा, इसे सबूत की जरूरत नहीं है। यह अब चर्चा से परे है।" ममता के साथ इस बैठक में जावेद अख्तर ने दिल्ली दंगों की बात की, लेकिन नहीं बंगाल में क्रूर अपराधों, न्याय के लिए भटकने वाली सामूहिक बलात्कार पीड़ितों और अपने घरों से भागने वाले सैकड़ों लोगों पर गीतकार या उनकी पत्नी के मुंह से एक शब्द निकला।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.