फिल्म के एक सीन से रितुपर्णा इतनी डर गई थीं कि...

Samachar Jagat | Monday, 08 Nov 2021 01:24:40 PM
Rituparna was so scared because of a scene in the film that...

मशहूर बंगाली एक्ट्रेस रितुपर्णा सेनगुप्ता आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. रितुपर्णा ने बंगाली के साथ-साथ हिंदी और बांग्लादेश फिल्मों में भी काम किया है। रितुपर्णा सेनगुप्ता को 1998 में फिल्म 'दहन' के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है। फिल्म में उन्होंने बेहद बोल्ड भूमिका निभाई थी। ऋतुपर्णा की बचपन से ही कला में रुचि थी। उसने नृत्य, संगीत, पेंटिंग भी सीखी है। उनके अभिनय करियर में एक ऐसी घटना हुई जिसने उन्हें सालों तक सोने नहीं दिया।

 

जी दरअसल रितुपर्णा फिल्मों में अपने बोल्ड अंदाज को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं. 1998 में फिल्म दहन में उनकी बोल्ड भूमिका के लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला। फिल्म 'मित्तल वर्सेज मित्तल' के साथ फिल्माए गए एक सीन को रितुपर्णा ने सालों तक फॉलो किया। यह एक रेप सीन था। इसे रितुपर्णा ने इतनी बारीकी से फिल्माया था कि इससे उनके दिमाग पर असर पड़ा। वह रात को सोते समय अचानक नींद से उठ जाती थी। यह दृश्य के आतंक का प्रभाव था।


 
उसी फिल्म में रितुपर्णा के अपोजिट रोहित रॉय थे। सीन के मुताबिक उसे रितुपर्णा के साथ रेप करना था। रितुपर्णा ने एक अभिनेत्री के रूप में पूरी ईमानदारी के साथ इस दृश्य को शूट किया। रितुपर्णा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि कई दिनों तक उनके सपनों में रेप सीन आते रहे। वह सो नहीं सकी। जैसे ही उन्हें इसके बारे में पता चला, निर्देशक ने फिल्म के आगे के दृश्यों के स्वर को ठुकरा दिया था ताकि रितुपर्णा को और झटका न लगे।



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.