डिब्बाबंद ज्यूस का करते है सेवन, तो इन बिमारियों को देते है निमत्रंण

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 12:00:41 PM
Canned juice is consumed So give these diseases to the Invitational

फल विटामिन्स, पोटेशियम, आयरन, प्रोटिन, फाइबर जैसे अनेक पोषक तत्वो का स्त्रोत होते है। जिनका सेवन करनें से शरीर को ना सिर्फ ऊर्जा मिलती है बल्कि शरीर के आवश्यक तत्वो की पूर्ति भी होती है। इसलिए फलो का ज्यूस पीना शरीर के लिए बेहद असरकारक साबित होता है।

मां खायगी अजवायन तो बेबी का पेट भी रहेगा दुरुस्त और भी है कई फायदे

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग समय बचाने के लिए बाजार में उपलब्ध डिब्बा बंद ज्यूस का उपयोग करनें लगे है। जो ना ही ताजा होते है और ना ही इतने गुणकारी साबित होते है। बल्कि इनके सेवन करने से शरीर को बेहद नुकसान भी पहुंचता है। फलो में मौजूद मिठास उनके गुणधर्मों में शामिल है, जो कि शरीर को नुकसान नहीं बल्कि उसे फायदा पहुंचाती है, लेकिन डिब्बा बंद ज्यूस में मिठास अत्यधिक पाई जाती है जो कि शरीर के लिए नुकसानदायक होती है।

आपको बता दें कि डॉक्टर भी डिब्बा बंद ज्यूस का सेवन करनें से मना करता है। डिब्बा बंद ज्यूस का सेवन किसी भी उम्र के लोगो के लिए हानिकारक होता है। जिसमें बच्चों के लिए तो यह जहर के बराबर साबित हो सकता है। आपको बता दें कि डिब्बा बंद ज्यूस का सेवन किस तरह आपके शरीर के लिए नुकसान दायक होता है डालते है एक नजर।

Excercise ही नहीं ये काम भी आपको रखेगें हमेशा Fit

अगर आप डिब्बाबंद ज्यूस का इस्तेमाल करते है तो यह आपके मोटापे का कारण बन सकता है। जी हां विशेषज्ञो ने भी इस बात की पुष्टि की है कि इसके सेवन से मोटापा बढ़ता है।

डिब्बाबंद ज्यूस में पोषक तत्वों कमी हो जाती है। आपको बता दें कि इसे बनाने के लिए और ज्यादा दिन तक टिके रहनें के लिए एक निश्चित ताप पर उबाला जाता है, जिससे इनके अंदर मौजूद पोषक तत्व खत्म हो जाते है। इन्हें पीना ना पीने के बराबर है। साथ ही शरीर को नुकसान भी मिलता है।

डिब्बाबंद ज्यूस को अच्छा कलर देने के लिए कृत्रिम रंगो का उपयोग किया जाता है, जो कि शरीर के लिए बेहद हानिकारक साबित होता है।

डायबिटीज के मरीजो को डिब्बाबंद ज्यूस का सेवन बिल्कुल भी नही करना चाहि। क्योंकि इनमें रिफाइंड शुगर का इस्तेमाल किया जाता है। जो कि डायबिटिज के मरीजो के लिए बिल्कुल ठीक नही है।

(Source - Google)

मेमोरी पॉवर बढ़ाता है नींबू खुजली और चर्मरोग

ठहरिए! अगर आप भी करवाने जा रही हैं ब्रेस्ट इंप्लांट तो ये जरूर पढें

खट्टी मीठी इमली के है ढेरो लाभ, जो बनाते है आपको हेल्दी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.