भीतरघात हमले में अफगान सुरक्षा बल के 24 कर्मियों की मौत : अधिकारी

Samachar Jagat | Friday, 20 Mar 2020 02:51:57 PM
24 Afghan security forces personnel killed in internal attacks: Officers


काबुल, दक्षिणी अफगानिस्तान में अफगान सुरक्षा बलों के अड्डे पर उसके ही लोगों द्बारा किए गए हमले में शुक्रवार को कम से 24 सैनिकों की मौत हो गई।



loading...

जाबुल के गवर्नर रहमतुल्ला यरमाल ने कहा कि कई ''घुसपैठियों’’ ने अपने कोमरेड पर उस समय गोलियां चलाई जब वे सो रहे थे। यह पिछले महीने तालिबान के साथ अमेरिका के शांति समझौते के बाद अब तक का सबसे वीभत्स हमला है।

यह हमला कलात के समीप पुलिस और सेना के संयुक्त मुख्यालयों को निशाना बनाकर किया गया। प्रांतीय राजधानी कलात को लंबे समय तक तालिबान का गढ़ माना जाता रहा।

जाबुल के प्रांतीय परिषद के प्रमुख अता जन हक बायन ने कहा, ''हमले में अफगान सेना के 14 जवान और 1० पुलिसकर्मी मारे गए। हमलावरों का तालिबान के आंतकवादियों से ताल्लुक था।’’

वे एक पिकअप ट्रक, हथियार और गोला बारुद के साथ सेना के दो वाहनों में फरार हो गए।

यरमाल ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की।
तालिबान ने अभी इस हमले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।
यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब अफगानिस्तान के रक्षा मंत्री असदुल्ला खालिद ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए तालिबान से संघर्षविराम करने का आह्वान किया था।

जाबुल प्रांत की सीमा पाकिस्तान से लगती है और तालिबान का पूर्व शीर्ष नेता मुल्ला उमर वर्षों तक यहां छिपा रहा था। वह 2०13 में मारा गया था।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.