Britain में 76 प्रतिशत लोग खाद्य पदार्थो की कीमतों में वृद्धि से चितित

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Jun 2022 10:04:45 AM
76 percent of people in the UK worried about the rise in food prices

लंदन : ब्रिटेन की सरकारी खाद्य मानक एजेंसी (एफएसए) ने कहा कि देश में अधिकतर लोग करीब(76 प्रतिशत) खाद्य पदार्थों की बढèती कीमतों को लेकर चितित हैं। एजेंसी ने मंगलवार को एक अध्ययन में कहा, ''ब्रिटेन के चार में से तीन यानि (76 प्रतिशत) उपभोक्ता खाद्य पदार्थो की बढè रही लागत उनकी प्रमुख चिता है।’’

शोध के अनुसार, खाद्य बैंकों या चैरिटी का उपयोग करने वाले लोगों की संख्या मार्च 2021 में नौ प्रतिशत से बढकर मार्च 2022 में 15 प्रतिशत हो गई है। एजेंसी ने बताया कि पांच में से एक ब्रिटिश नागरिक कहना है कि वे खाद्य पदार्थ नहीं ले पा रहे या कम ले रहे ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पास खाद्य पदार्थ खरीदने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है।

एफएसए के अध्यक्ष सुसान जेब ने कहा, ''खाद्य बैंक अल्पावधि के लिए भरोसेमंद जीवन रेखा हो सकते हैं, लेकिन सरकारों और नियामकों को अन्य तरीकों को भी और अधिक व्यापक रूप से देखना चाहिए ताकि लोग लंबे समय तक सुरक्षित और स्वस्थ भोजन मिल सकें।’’ यह अध्ययन इप्सोस द्बारा किए गए तीन सर्वेक्षणों के आंकड़ों पर आधारित है, जिसमें कोविड -19 महामारी के दौरान खरीदारी, उपभोक्ताओं की खाद्य पदार्थो पर राय, साप्ताहिक उपभोक्ता की कमी सर्वेक्षण में शामिल थे। इन सर्वेक्षण में इंग्लैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड में रहने वाले 16 से 75 वर्ष की आयु के लगभग 2,000 लोगों ने भाग लिया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.