America : नेवादा में रिपब्लिकन सीनेट उम्मीदवार भारतीय-अमेरिकियों के बीच पैठ बढ़ा रहे हैं

Samachar Jagat | Thursday, 02 Jun 2022 10:23:56 AM
America : Republican Senate candidates in Nevada are increasing penetration among Indian-Americans

वाशिगटन : नेवादा से सीनेट के चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार एडम लैक्साल्ट डेमोक्रैट प्रतिद्बंद्बी को हराने की जुगत में प्रभावशाली भारतीय-अमेरिकी समुदाय तक अपनी पैठ बढ़ा रहे हैं। नेवादा के पूर्व अटॉर्नी जनरल और सीनेट उम्मीदवार एडम लैक्साल्ट ने सप्ताहांत भारतीय-अमेरिकी समुदाय से मुलाकात की और उन्हें एवं रिपब्लिकन पार्टी को आगामी नवंबर में होने वाले मध्यावधि चुनाव में वोट देने की समुदाय से अपील की।

वह डेमोक्रैटिक पार्टी की कैथरीन कोर्टेज मस्तो के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं। 'वेगासदेसी.कॉम’ के अनुसार, लास वेगास के एक लोकप्रिय भारतीय रेस्तरां में भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित करते हुए, लैक्साल्ट ने भारतीय-अमेरिकी और एशियाई प्रशांत अमेरिकी समुदायों से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने विचार रखे।
लैक्साल्ट ने इस बैठक के बाद ट्वीट करके कहा, ''नेवादा का भारतीय अमेरिकी समुदाय बदलाव के लिए तैयार हैं।’’

'इंडियन अमेरिकन वायसेज फॉर ट्रम्प कॉलिशन इन 2020’ की पूर्व बोर्ड सदस्य सरोज सिह ने आयोजन की मेजबानी की थी। 'सैफरन फ्लेवर्स ऑफ इंडिया’ के मालिक राजेश पटेल ने कहा, ''एडम लैक्साल्ट, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की तरह, भारतीय-अमेरिकी समुदाय के एक महान मित्र और समर्थक हैं। वह आर्थिक समृद्धि, और सभी अमेरिकियों के लिए शिक्षा के समान अवसर के समर्थक के तौर पर अवैध आव्रजन के खिलाफ कानून प्रवर्तन के साथ खड़े हैं।’’ बैठक में ट्रम्प प्रशासन के दौरान राष्ट्रीय खुफिया विभाग के पूर्व कार्यवाहक निदेशक रिचर्ड ग्रेनेल भी शामिल थे। ग्रेनेल ने कहा, ''ट्रम्प जानते हैं कि एडम लैक्साल्ट सिर्फ संघर्ष की बात नहीं करते बल्कि वास्तव में संघर्ष करते हैं।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.