China के प्रति नीति का खुलासा करेंगे ब्लिकन

Samachar Jagat | Wednesday, 04 May 2022 09:16:13 AM
Blicken to reveal policy towards China

वाशिगटन : अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिकन गुरुवार को जॉर्ज वाशिगटन विश्वविद्यालय की अपनी यात्रा के दौरान चीन के प्रति बाइडेन प्रशासन की नीति का खुलासा करेंगे। विदेश विभाग ने मंगलवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा,''एशिया सोसाइटी विदेश मंत्री एंटनी जे ब्लिकन के गुरुवार यानी पांच मई को सुबह 11:00 बजे पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की ओर प्रशासन की नीति की रूपरेखा का खुलासा करने संबंधी भाषण देने की मेजबानी करेगी।’’

चीन के प्रति बाइडेन प्रशासन की नीति जारी करना लंबे समय से लंबित है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार अमेरिका के सबसे बड़े आर्थिक भागीदार से निपटने के लिए नए ­ष्टिकोण में किसी बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए। रिपोर्टों में कहा गया है कि नई नीति काफी हद तक ट्रंप प्रशासन से विरासत में मिली नीति पर आधारित होगी और दस्तावेज़ का पूरा पाठ कुछ समय के लिए सार्वजनिक नहीं किया जाएगा। गौरतलब है कि ताइवान के मुद्दे, टैरिफ और रुस के साथ चीन के संबंधों सहित कई समस्याओं के बीच अमेरिका और चीन के बीच संबंध तनावपूर्ण रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.