Corona Havoc: रूस में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या नौ लाख के पार

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Aug 2020 09:00:02 PM
Corona Havoc: The total number of corona infects in Russia crosses nine lakhs

मॉस्को। रूस में पिछले 24 घंटों के दौरान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित 51०2 नये मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की कुल संख्या नौ लाख के पार पहुंच गयी।

देश के कोरोना वायरस प्रतिक्रिया केन्द्र ने बुधवार को यह जानकारी दी। केन्द्र ने एक बयान में कहा,'' पिछले 24 घंटों में रूस के 84 क्षेत्रों में कोविड-19 के 5,1०2 नये मामलों की पुष्टि हई है जिसमें से 14०4 यानी 27.5 फीसदी में इस बीमारी के लक्षण पाये गये हैं, बाकी में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाये गये हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 9,०2,7०1 तक पहुंच गयी है। देश में प्रतिदिन ०.6 फीसदी की रफ्तार से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ रही है।

प्रतिक्रिया केन्द्र ने बताया कि पिछले 24 घंटों में मॉस्को में कोरोना के 689 नये मामले सामने आए हैं जो देश के अन्य क्षेत्रों से बहुत अधिक हैं। इसके बाद स्वर्डर्लोव्स्क क्षेत्र से 167 और सेट पीटर्सबगã से 161 मामले सामने आए हैं। चुकोत्का स्वायत्त क्षेत्र में कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान इस जानलेवा वायरस से 129 लोगों की जान चले जाने से मृतकों का आंकड़ा 15,26० तक पहुंच गया। इसके अलावा कोरोना संक्रमित कम से कम 7123 मरीज स्वस्थ हो गये और इस वायरस से निजात पाने वालों की संख्या बढकर 71०,298 तक पहुंच गयी है।

रूसी सार्वजनिक वॉचडॉग रोस्पोट्रेबनादजोर के अनुसार देश में इस वायरस के प्रकोप की शुरुआत से अभी तक 3.13 करोड़ से अधिक परीक्षण किए जा चुके हैं और दो लाख 34 हजार लोग जिनमें वायरस के होने का संदेह है, उन्हें चिकित्सीय देख-रेख में रखा गया है। (एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.