Covid-19 : ओबामा ने जिनके कार्य को सराहा, ट्रंप ने आते ही जिन्हें बाहर का रास्ता दिखाया, बाइडेन ने उसी भारतवंशी चिकित्सक को सौंप दिया अमरीका का ये बड़ा पद?

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Mar 2021 04:01:59 PM
Covid-19: Biden handed over this big post of America to the same Indian doctor vivek murthy, who was praised by Obama, whom Trump showed the way out of, as soon as he came.

इंटरनेशनल डेस्क। अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी टीम में एक और भारतीय अमरीकी चिकित्सक को बड़े पद पर नियुक्ति दी है। अमरीका के सर्जन जनरल के रूप में भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक विवेक मूर्ति की नियुक्ति को सीनेट ने मंजूरी दे दी है। मूर्ति की सर्वोच्च प्राथमिकता कोरोना वायरस महामारी से निपटना होगी जिसने देश को बुरी तरह प्रभावित किया है। डॉ. मूर्ति (43) दूसरी बार अमेरिका के सर्जन जनरल के पद पर काबिज होंगे। इससे पहले, 2011 में भी वे राष्ट्रपति बराक ओबामा के सलाहकार मंडल में शामिल थे।

सीनेट ने मूर्ति की नियुक्ति को 43 मतों के मुकाबले 57 मतों से मंजूरी दी। ओबामा ने 2013 में डॉ. मूर्ति को सर्जन जनरल के रूप में नामित किया था। वह 37 साल की उम्र में इस पद को संभालने वाले सबसे कम उम्र के सर्जन जनरल थे। हालांकि ट्रंप के राष्ट्रपति बनते ही उन्हें हटा दिया गया था।

मूर्ति ने इस मौके पर कहा कि मैं सर्जन जनरल के रूप में एक बार फिर सेवा देने के लिए सीनेट की सहमति मिलने का बहुत आभारी हूं। पिछले एक साल में हमने एक राष्ट्र के रूप में बड़ी कठिनाइयों का सामना किया है, और मैं हमारे राष्ट्र के मुश्किलों से उबरने और हमारे बच्चों के लिए बेहतर भविष्य बनाने में मदद करने के वास्ते आपके साथ काम करने की आशा करता हूं।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.