Covid-19: पाकिस्तान ने विवाह समारोह में मेहमानों की संख्या, कार्यक्रम की समय-सीमा तय की

Samachar Jagat | Saturday, 10 Oct 2020 06:00:02 PM
Covid-19: Pakistan fixes the number of guests for the wedding ceremony, schedule

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने कोरोना वायरस का प्रकोप एक बार फिर बढ़ने की आशंकाओं के बीच विवाह समारोहों में मेहमानों की संख्या सीमित तथा विवाह स्थल पर कार्यक्रम की समय-सीमा निश्चित कर दी है।
पाकिस्तान में शादी घर पिछले महीने खुल गए थे।

लॉकडाउन खत्म होने तथा व्यापार-व्यवसाय फिर से खुलने के बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ गए हैं। इसे देखते हुए सरकार सतर्क हो गई है।
योजना, विकास एवं विशेष पहलों के मंत्री असद उमर ने सोमवार को कहा था कि विवाह स्थल एवं रेस्तरां आदि कोरोना वायरस फैलने का केंद्र बन रहे हैं। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को चेतावनी दी थी कि सर्दियों में कोविड-19 के मामले बढ़ सकते हैं।

शुक्रवार को राष्ट्रीय कमान एवं अभियान केंद्र ने अधिसूचना जारी कर विवाह स्थलों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया में बदलाव किया था। नए दिशा-निर्देशों के मुताबिक विवाह समारोह बंद जगह पर हो रहा है तो 3०० मेहमानों को शामिल होने की इजाजत होगी, यह खुले में हो रहा है तो 5०० मेहमान आ सकेंगे, कार्यक्रम दो घंटे चल सकेगा तथा रात्रि 1० बजे तक समापन करना होगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान में शनिवार को कोरोना वायरस के 671 नए मामले सामने आने के साथ कुल मामले बढ़कर 3,18,266 पर पहुंच गए। यहां संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 6,558 है। (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.