FBI ने ट्रंप के मार-ए-लागो आवास पर छापा मारा

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Aug 2022 09:01:08 AM
FBI raids Trump's Mar-a-Lago residence

वाशिगटन |  संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मार-ए-लागो स्थित आवास पर छापा मारा है। ट्रंप ने यह जानकारी देते हुए कहा कि ऐसा ''हमला’’ केवल गरीब तथा विकासशील देशों में ही होता है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि फ्लोरिडा के उनके घर में तलाशी चल रही है। उन्होंने कहा, ''यह हमारे देश के लिए बुरा दौर है क्योंकि फ्लोरिडा के पाम बीच में मार-ए-लागो के मेरे खूबसूरत घर पर एफबीआई एजेंट के एक बड़े समूह ने घेराबंदी की, छापा मारा और उसे कब्जे में ले लिया है। अमेरिका के किसी राष्ट्रपति के साथ पहले ऐसा कुछ कभी नहीं हुआ।’’

उन्होंने कहा, ''संबंधित सरकारी एजेंसियों के साथ पूरा सहयोग करने के बावजूद, मेरे घर पर बिना बताए छापा मारना उचित नहीं है।’’दरअसल, अमेरिका का न्याय मंत्रालय इस बात की तफ्तीश कर रहा है कि क्या ट्रंप ने 2020 में व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद अपने फ्लोरिडा स्थित आवास पर गोपनीय रिकॉर्ड छिपाए हैं।एफबीआई ने ट्रंप के घर पर ऐसे वक्त में छापा मारा है जब वह 2024 में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अपनी दावेदारी पेश करने की तैयार कर रहे हैं।

ट्रंप (76) ने आरोप लगाया कि ऐसा हमला केवल तीसरी दुनिया यानी गरीब और विकासशील देशों में ही हो सकता है। उन्होंने कहा, ''दुखद रूप से अमेरिका उन देशों में से एक बन गया है, पहले इस स्तर का कदाचार नहीं देखा गया।’’उन्होंने आरोप लगाया कि यह उच्च स्तर पर राजनीतिक रूप से निशाना बनाने की कार्रवाई है। उन्होंने कहा, ''मैं महान अमेरिकी लोगों के लिए लड़ाई लड़ता रहूंगा।’’गौरतलब है कि ट्रंप अमेरिकी संसद भवन पर छह जनवरी 2021 को हमला करने वाली भीड़ को कथित तौर पर भड़काने के एक अन्य मामले में भी जांच का सामना कर रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.