Japan में 84 लाख से अधिक मुर्गियों को बर्डफ्लू से बचाने की जुगत

Samachar Jagat | Friday, 20 Nov 2020 12:30:01 PM
Government will take steps to save more than 84 lakh chickens in Japan

टोक्यो। जापान के शिकोकू द्बीप में बर्डफ्लू की नयी लहर के प्रकोप के मद्देनजर 84 लाख से अधिक मुर्गियों को बचाने के लिए सरकार कदम उठायेगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कागावा क्षेत्र में पिछले कुछ सप्ताह के भीतर काफी संख्या में मुर्गियों की मौत हुई है।

परीक्षण में इन मुर्गियों के बर्डफ्लू से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जापानी अधिकारियों का मानना है कि हाल में बर्डफ्लू के छठवें और सातवें लहर का प्रकोप फैला है। क्योडो न्यूज एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि 3.5० लाख मुर्गियों को एक खेत में रखा जायेगा जबकि 4.95 लाख मुर्गियों को दूसरे खेत में रखा जायेगा।

उल्लेखनीय है कि कागावा के शहर मितोयो के पास एक पक्षी फार्म में पहली बार एच 5 फ्लू के प्रकोप की पुष्टि हुई थी । यहां नवम्बर के पहले सप्ताह में करीब चार हजार मुर्गियों की मौत हो गई थी। गत 13 नवंबर को रूस ने बर्ड फ्लू के प्रकोप को देखते हुए जापान से मुर्गियों के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया है। (एजेंसी)   



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.