पाकिस्तान दौरे में करतारपुर साहिब जाएंगे गुतारेस

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Feb 2020 10:53:56 AM
Gutares will visit Kartarpur Sahib in Pakistan tour

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस अगले हफ्ते पाकिस्तान दौरे पर जाएंगे और उस दौरान उनका गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने का भी कार्यक्रम है। यह वह स्थान है जहां सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव ने अंतिम वक्त बिताया था। संरा महासचिव रविवार को इस्लामाबाद पहुंचेंगे और उसी दिन प्रधानमंत्री इमरान खान और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे। वह सतत विकास एवं जलवायु परिवर्तन पर एक कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे।



loading...

गुतारेस के उप प्रवक्ता फरहान हक ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया, ‘‘वह करतारपुर में पवित्र स्थल गुरुद्वारा करतारपुर साहिब जाएंगे। अगले मंगलवार वह प्रसिद्ध सिख धर्मस्थल पर भी जाएंगे। अफगानिस्तान के शरणर्थीओ को पाकिस्तान में शरण देने के 40 बरस पूरे होने के अवसर पर आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन को वह 17 फरवरी को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन पाकिस्तान सरकार और संयुक्त राष्ट्र की शरणार्थी मामलों की एजेंसी तथा शरणार्थी मामलों के उच्चायुक्त फिलिप्पो ग्रांडी संयुक्त रूप से कर रहे हैं। गुतारेस पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से भी मुलाकात करेंगे। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.