भारतीय-अमेरिकी समूह चुनाव में भाग ले रहे समुदाय के सदस्यों को एक करोड़ डॉलर की मदद देगा

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Jul 2020 09:46:01 AM
Indian-American group will give 10M USD to community members participating in elections

वाशिगटन। भारतीय-अमेरिकी राजनीतिक संगठन 'इम्पैक्ट’ ने अमेरिकी चुनाव में हिस्सा लेने वाले समुदाय के सदस्यों की एक करोड़ डॉलर की मदद करने की मंगलवार को घोषणा की।


प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार 'इम्पैक्ट’ की योजना उच्च पदों के लिए चुनाव लड़ रहे भारतीय-अमेरिकी की पहचान करने, उन्हें बढ़ावा और मदद देने के लिए एक नया कार्यक्रम बनाने की है।
इस घोषणा का भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस ने स्वागत भी किया है।
कैलिफोर्निया की सीनेटर हैरिस ने कहा, '' मैं भारतीय-अमेरिकी समुदाय की चुनाव की प्रक्रिया में बढ़ती भूमिका को देख खुश हूं...केवल एक भारतीय-अमेरिकी के रूप में नहीं बल्कि एक ऐेसे व्यक्ति के रूप में भी जिसका मानना है कि हमारे लोकतंत्र में सभी जातीयों और पृष्ठभूमि के जितने अमेरिकी होंगे उतना ही हमारा लोकतंत्र मजबूत होगा।’’


इम्पैक्ट ने एक बयान में कहा कि बीते आठ वर्षों में अमेरिकी कांग्रेस में भारतीय अमेरिकियों की संख्या पांच गुना बढ़ गई है।
'इम्पैक्ट’ एक प्रमुख राजनीतिक संगठन है जो सरकारी कार्यालयों में भारतीय-अमेरिकियों की संख्या बढ़ाने के उद्देश्य की खातिर प्रशिक्षण देने, धन जुटाने और प्रतिभाशाली लोगों को चुनने का काम करता है। उसने वकील नील मखीजा को संगठन का नया कार्यकारी निदेशक बनाने की घोषणा भी की। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.