भारतीय अमेरिकी राघवन को व्हाइट हाउस में पदोन्नत किया गया

Samachar Jagat | Saturday, 11 Dec 2021 09:48:26 AM
Indian American Raghavan promoted to White House

वाशिगटन।अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारतीय अमेरिकी गौतम राघवन को पदोन्नत करते हुए उन्हें शुक्रवार को व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति के कार्मिकों के कार्यालय का प्रमुख बनाया।

बाइडन के राघवन को पदोन्नत करने की घोषणा से पहले संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति के कार्मिकों के कार्यालय की निदेशक (डब्ल्यूएच पीपीओ) कैथी रसेल को संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) की अगली कार्यकारी निदेशक नियुक्त करने के इरादे की घोषणा की।

बाइडन ने कहा कि कैथी के नेतृत्व में व्हाइट हाउस पीपीओ ने लोगों की नियुक्ति में विविधता एवं तेजी के रिकॉर्ड तोड़े और यह सुनिश्चित करने के लिए निरंतर काम किया कि देश की संघीय सरकार अमेरिका को प्रतिबिबित करे।

उन्होंने एक बयान में कहा, ''मुझे खुशी है कि पहले ही दिन से कैथी के साथ मिलकर काम कर रहे गौतम राघवन पीपीओ के नए निदेशक होंगे और इस बदलाव से हम एक दक्ष, प्रभावी, भरोसेमंद और विविध संघीय कार्यबल का निर्माण करने में सक्षम होंगे।’’

भारत में जन्मे राघवन का पालन-पोषण सिएटल में हुआ और उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से स्नातक किया। वह 'वेस्ट विगर्स: स्टोरीज़ फ्रॉम द ड्रीम चेजर, चेंज मेकर्स, एंड होप क्रिएटर्स इनसाइड द ओबामा व्हाइट हाउस’ के संपादक हैं। वह समलैंगिक हैं और अपने पति एवं एक बेटी के साथ वाशिगटन डीसी में रहते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.