Indo-Srilanka Relations : भारत के साथ बेहतर संबंधों की नसीहत देते हुए श्रीलंकाई संसद ने पाकिस्तानी पीएम का प्रस्तावित भाषण रद्द कर डाला, कहा- भारत दुनियाभर की मदद कर रहा है, ऐसे समय हम ये कदम नहीं उठा सकते

Samachar Jagat | Monday, 22 Feb 2021 07:08:27 PM
Indo-Srilanka Relations: The Sri Lankan Parliament canceled the Pakistani PM's proposed speech, asking for better relations with India, saying - India is helping the world, at such a time we cannot take these steps

इंटरनेट डेस्क। भारत और श्रीलंका के रिश्ते बेहतर हैं। दोनों देशों के बीच व्यापारिक और राजनीतिक संबंधों को देखते हुए श्रीलंका ने अपनी संसद में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रस्तावित भाषण को रद्द कर दिया है. एक जर्नल में छपे एक आर्टिकल में श्रीलंकाई सरकार ने कहा कि ऐसे वक्त में भारत सरकार के साथ हम अपने रिश्तों को खतरे में नहीं डाल सकते। श्रीलंका ने कहा कि भारत कोविड-19 वैक्सीन का निर्यात कर कई देशों की मदद कर रहा है। भारत ने श्रीलंका को भी कोविशील्ड वैक्सीन के पांच लाख डोज उपलब्ध कराए हैं।

पिछले कुछ महीनों में श्रीलंका में मुस्लिम-विरोधी माहौल बन गया है क्योंकि वहां बौद्ध समुदाय के लोग मस्जिदों में किए जाने वाले पशुबलि का विरोध कर रहे हैं। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इमरान खान ने अपने स्पीच में मुस्लिम कार्ड खेला होता क्योंकि पिछले साल अफगानिस्तान में भी उन्होंने यही किया था।

जावेद ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने 2012 में तालिबान का यह कहकर समर्थन किया था कि आतंकी गतिविधियां 'जिहाद' हैं, जिन्हें इस्लामिक लॉ में सही बताया गया है।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.