International News : जापान ने पर्यटकों के आगमन पर लगी रोक में ढील दी

Samachar Jagat | Friday, 10 Jun 2022 01:54:15 PM
International News :  Japan eases restrictions on tourist arrivals

तोक्यो |  जापान ने विदेशी पर्यटकों के लिए शुक्रवार को प्रतिबंधों में ढील दी और वीजा आवेदन स्वीकार करना शुरू कर दिया। यह सुविधा केवल उन यात्रियों को दी जा रही है जो निर्देशित पैकेज यात्रा पर हैं और मास्क लगाने तथा कोविड से बचाव के अन्य नियमों का पालन करने को तैयार हैं।

जापान पर्यटन एजेंसी ने कहा कि अमेरिका, ब्रिटेन, चीन, दक्षिण कोरिया,थाईलैंड और सिगापुर समेत 98 देशों से आने वाले पर्यटकों के आवेदन स्वीकार किये जा रहे हैं जहां संक्रमण का खतरा कम है। भूमि, अवसंरचना, परिवहन और पर्यटन मंत्री तेत्सुओ साइतो ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, “हमें उम्मीद है कि पर्यटन से स्थानीय अर्थव्यवस्था को बल मिलेगा।”

उन्होंने कहा, “हम पर्यटन की मांग बढ़ाने का प्रयास करते रहेंगे और साथ ही संक्रमण रोधी कदम और सामाजिक तथा आर्थिक गतिविधियों में संतुलन रखने की भी कोशिश करेंगे।” जापान के दिशा निर्देशों के अनुसार, पयर्टकों को ज्यादातर समय मास्क लगाना अनिवार्य है और कोविड-19 से संक्रमित होने की दशा में इलाज का खर्च उठाने के लिए बीमा खरीदना है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.