ईरान ने वेनेजुएला में अपना तेल शोधन शुरू किया: Minister

Samachar Jagat | Monday, 17 Oct 2022 09:34:57 AM
Iran started its oil refining in Venezuela: Minister

 तेहरान : ईरानी पेट्रोलियम मंत्री जवाद ओवजी ने रविवार को कहा कि ईरान ने वेनेजुएला में अपने कच्चे तेल को परिष्कृत करना शुरू कर दिया है ओवजी से जुड़े मंत्रालय की समाचार एजेंसी शाना ने यह जानकारी दी। शाना ने ओवजी के हवाले से कहा कि ईरान ने वेनेजुएला की एल पलिटो रिफाइनरी में अपने कच्चे तेल का लगभग एक लाख बैरल का प्रति दिन प्रसंस्करण शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा, ''यह एक लंबे समय से चला आ रहा और 43 साल पुराना सपना था जिसे नेशनल ईरानी ऑयल रिफाइनिग एंड डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी (एनआईओआरडीसी )में मेरे सहयोगियों के प्रयासों के माध्यम से साकार किया गया है’’। एनआईओआरडीसी के प्रमुख जलील सलारी ने रविवार को कहा कि विदेशी परियोजनाओं में ईरान के रिफाइनरी संचालन का विस्तार करने के प्रयास चल रहे हैं। प्रेस टीवी के अनुसार ईरान ने मई में वेनेजुएला की सरकारी तेल कंपनी पीडीवीएसए के साथ रिफाइनरी की मरम्मत और विस्तार के लिए 11 करोड़ 60 लाख अमेरिकी डॉलर के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.