Kim Jong : उत्तर कोरिया में संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि के बाद, पाबंदियां कड़ी करने का आह्वान

Samachar Jagat | Thursday, 12 May 2022 09:02:27 AM
Kim Jong : After the confirmation of the first case of infection in North Korea, a call to tighten restrictions

सियोल |  उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने देश में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए कड़े उपाय करने का आह्वान किया है। कोविड-19 वैश्विक महामारी फैलने के दो साल से अधिक समय बाद उत्तर कोरिया में संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि करने के बाद किम ने यह आह्वान किया है।

उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी 'कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ ने बृहस्पतिवार को बताया कि जांच के नतीजों में राजधानी प्योंगयांग में कई लोग कोरोना वायरस के 'ओमीक्रेान’ स्वरूप से संक्रमित पाए गए।
एजेंसी ने बताया कि किम ने सत्तारूढ़ कोरियाई वर्कस पार्टी के पोलित ब्यूरो की एक बैठक बुलाई, जिसमें संक्रमण रोधी पाबंदियां कड़ी करने का निर्णय किया गया।

किम ने बैठक में अधिकारियों से संक्रमण को रोकने और जल्द से जल्द उसे जड़ से खत्म करने को भी कहा। उत्तर कोरिया ने इससे पहले दावा किया था कि उसके देश में कोविड-19 का एक भी मामला सामने नहीं आया है। कोरोना वायरस फैलने के बाद उसने अपनी सभी सीमाएं बंद कर दी थीं और करीब दो साल तक सभी व्यापारियों तथा पर्यटकों के देश में आने पर प्रतिबंध लगा दिया था। परमाणु हथियार एवं मिसाइल कार्यक्रम के कारण पहले ही अमेरिकी प्रतिबंधों का सामना कर रहे देश की अर्थव्यवस्था कोरोना वायरस संबंधी प्रतिबंधों के कारण और संकट में आ गई थी। 



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.