Nayef al-Hajraf : इजरायल के मस्जिद हमले की खाड़ी सहयोग परिषद ने की निदा

Samachar Jagat | Saturday, 16 Apr 2022 09:27:33 AM
Nayef al-Hajraf : Gulf Cooperation Council condemns Israel's mosque attack

दोहा |  खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) के महासचिव नायेफ अल-हजरफ ने शुक्रवार को यरुशलम के अल-अक्सा मस्जिद में नमाजियों पर इजरायली पुलिस के हमले की निदा की है। कुवैती समाचार एजेंसी कुना ने अल-हजरफ के दिए बयान के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा,''सैकड़ों की संख्या में नमाजी या तो घायल हो गए या इजरायली सुरक्षा बलों के द्बारा हिरासत में लिए गए हैं।

यह फिलिस्तीनियों के खिलाफ आक्रामक रवैये में हो रही वृद्धि को दर्शाती है, जो किसी तरह से स्वीकार्य नहीं है। यह एक गंभीर उल्लंघन है।'' जेसीसी महासचिव ने फिलिस्तीनी क्षेत्र में इजरायल के गैर-कानूनी कारनामों को तुरंत बंद किए जाने की मांग की और साथ ही उन्होंने इस्लाम धर्म के इस पवित्र स्थल के प्रति सम्मानजनक रवैये को अपनाए जाने के महत्व पर भी बल दिया।

उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय समुदायों से इस क्षेत्र की सुरक्षा पर ध्यान देने की भी अपील की। शुक्रवार को फिलिस्तीनी मीडिया ने सूचना दी कि इजरायल की पुलिस ने यरुशलम के अल-अक्सा मस्जिद में छापेमारी की, जो कि इस्लाम में तीसरा सबसे बड़ा पवित्र स्थल है। इस दौरान पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रबड़ की बनी हुई गोलियों, शोर बम और आंसू गैस का इस्तेमाल किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.