New Mexico, USA : न्यू मैक्सिको में तेज हवाओं के कारण जंगल में लगी आग पर काबू पाने में आ रही हैं परेशानियां

Samachar Jagat | Monday, 09 May 2022 10:21:39 AM
New Mexico, USA  :  Difficulties in controlling forest fires in New Mexico due to strong winds

लास वेगास (अमेरिका) |  अमेरिका के न्यू मैक्सिको में रविवार को तेज हवाएं चलने से जंगल में लगी भीषण आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे दमकम कर्मियों की पेरशानियां और बढ़ गईं। हालांकि, इससे सटे ग्रामीण इलाके की अधिकतर आबादी अब सुरक्षित है। दमकल विभाग के प्रवक्ता टोड अबेल ने रविवार शाम कहा, ''यह काफी चुनौतीपूर्ण दिन रहा। हवाएं बेहद तेज चलने लगी थीं।’’ ग्रामीण क्षेत्र के सबसे बड़े कस्बे न्यू मैक्सिको की आबादी करीब 13,000 है।

अबेल ने बताया कि पूर्वी हिस्से में हालात अब काबू में हैं। हालांकि, उत्तरी और दक्षिणी छोर पर आग अब भी लगी हुई है और दमकल कर्मी लगातार उसे काबू करने की कोशिश कर रहे हैं। करीब 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने से कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

'नेशनल इंटरएजेंसी फायर सेंटर’ ने रविवार सुबह बताया कि आग के कारण 20,000 से अधिक संरचनाओं पर खतरा मंडरा रहा है। पिछले दो सप्ताह में आग के कारण 300 से अधिक मकान तबाह हो चुके हैं। आग पर पूरी तरह जुलाई अंत तक ही काबू पाया जा सकेगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.