किम के सत्ता में 10 वर्ष पूरे होने पर उत्तर कोरिया ने बुलायी अहम बैठक

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Dec 2021 10:12:33 AM
North Korea called an important meeting on the completion of 10 years in power of Kim

सियोल। उत्तर कोरिया ने कोरोना वायरस महामारी और अमेरिका के साथ कूटनीतिक गतिरोध के बीच पिछली परियोजनाओं की समीक्षा करने और नयी नीतियों पर चर्चा करने के लिए सोमवार को एक अहम राजनीतिक सम्मेलन की शुरुआत की।

आधिकारिक 'कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ ने मंगलवार को बताया कि किम जोंग उन ने सत्तारूढ़ वर्कसã पार्टी की केंद्रीय समिति की पूर्ण बैठक की अध्यक्षता की।

खबर में बताया गया है कि बैठक में इस साल प्रमुख नीतियों की समीक्षा की जाएगी और समाजवादी निर्माण के विकास के नए दौर में जीत के अगले चरण की शुरुआत के लिए रणनीतिक और सामरिक नीतियों पर फैसला लिया जाएगा।

पूर्ण बैठक उत्तर कोरिया में सर्वोच्च स्तर की निर्णय निर्धारण ईकाई होती है। किम अमेरिका और दक्षिण कोरिया के साथ संबंधों पर अपनी स्थिति या अपने देश के परमाणु कार्यक्रम की घोषणा करने के लिए पूर्ण बैठकें करते थे।

अभी तक यह पता नहीं है कि यह बैठक कब तक चलेगी। इससे पहले 20 19 में पूर्ण बैठक चार दिनों तक चली थी। यह बैठक ऐसे वक्त में हो रही है जब किम को सत्ता में रहते हुए 10 वर्ष पूरे हो रहे हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.