अमेरिका उत्तर कोरिया से शख्ती से पेश आएगा : ट्रंप

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Feb 2017 09:19:30 AM
North Korea will act in Shakhty : Trump

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के हाल ही में किए गए मिसाइल परीक्षण की कड़ी निंदा करते हुए  कल कहा कि अमेरिका उत्तर कोरिया से शख्ती से पेश आएगा। उत्तर कोरिया ने दावा किया था कि उसने रविवार को एक नए तरह के मध्यम से लंबी रेंज के बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है।

इस पर ट्रंप ने कड़े लहजे में कहा कि निश्चित रूप से उत्तर कोरिया की महत्वाकांक्षा लगातार ऊंची होती जा रही है और यह एक बड़ी परेशानी बनता जा रहा है लेकिन हम इससे शख्ती से निपटेंगे। ट्रंप यहां ह्वाइट हाउस में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडेऊ के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

ट्रंप ने हालांकि यह साफ नहीं किया कि वह उत्तर कोरिया के खिलाफ क्या कार्रवाई करेंगे। उल्लेखनीय है कि इससे पहले अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने भी उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण की कड़ी निंदा करते हुए कहा था कि अमेरिका अपने पूरे क्षेत्र और अपने सहयोगियों जापान तथा दक्षिण कोरिया की सुरक्षा के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.