इस देश की सत्ता पर एक ही परिवार ने जमाया हुआ है कब्जा ? राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, कृषि मंत्री के बाद चौथा भाई बना वित्त मंत्री, परिवार के 7 लोग मंत्रिपरिषद में शामिल..!

Samachar Jagat | Thursday, 08 Jul 2021 04:18:14 PM
Only one family has captured the power of srilanka ? Finance Minister became the fourth brother after the President, Prime Minister, Agriculture Minister, 7 family members included in the Council of Ministers

इंटरनेशनल डेस्क। श्रीलंका की सत्ता पर कब्जा जमाने वाला राजपक्षे परिवार इन दिनों चर्चा में है। श्रीलंका की पूरी सत्ता पहले एक ही परिवार के तीन सगे भाइयों के जिम्मे थी अब इसमें एक भाई और शामिल हो गया है। श्रीलंका की राजनीति में रसूख रखने वाले राजपक्षे के एक और सदस्य बासिल राजपक्षे ने गुरुवार को देश के वित्त मंत्री का पद संभाला है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, श्रीलंका में राजपक्षे परिवार से गोटबाया राजपक्षे इस समय राष्ट्रपति हैं। वहीं उनके भाई महिंदा राजपक्षे प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी संभाले हुए हैं। एक और भाई चामाल राजपक्षे कृषि मंत्री हैं। बासिल राजपक्षे (70) भाइयों में सबसे छोटे हैं। बासिल के मंत्रिपरिषद में शामिल होने से सरकार में राजपक्षे परिवार के लोगों की संख्या अब 7 तक पहुंच गई है। 

गौरतलब है कि श्रीलंका का राजपक्षे परिवार दुनिया का पहला ऐसा राजनीतिक परिवार है जिसके ज्यादातर सदस्य किसी देश की सत्ता के शीर्ष में बैठे हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.