Pakistan : बाज़ जैसे दिखने वाले हौबरा पक्षी को संरक्षण की दरकार, लेकिन खाड़ी देशों के नेता इसके शिकार के लिए तीन दिन बलोचिस्तान में रहेंगे, पक्षी संरक्षण की उड़ाएंगे धज्जियां...!

Samachar Jagat | Thursday, 21 Jan 2021 12:34:58 PM
Pakistan: Falcon-like haubra bird in need of protection, but King and Prince of Gulf countries will spend three days in Balochistan for its hunting, no bird conservation in balochistan

इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान में एक संरक्षित पक्षी हौबरा पाया जाता है। इसकी प्रजाति को बचाने के ढेरों उपाय किए जा रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान के बलोचिस्तान में हौबरा पक्षी का शिकार लगातार किया जाता है। इतना ही नहीं कई अरब देशों के किंग और प्रिंस भी इसमें वार्षिक उत्सव भी मनाते हैं। साथ ही वे यहां शिकार में रूचि लेते हैं। एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, बहरीन किंग हमद बिन ईसा बिन सलमान अल खलीफा और अबुधावी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद अल नहयान पाकिस्तान कल शुक्रवार को पाकिस्तान के बलोचिस्तान पहुंचेंगे।

पाकिस्तानी अखबार डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार, खाड़ी देशों के नेता इस अपनी निजी यात्रा पर 24 जनवरी तक पाकिस्तान में रहेंगे। हौबरा पक्षी को अंतर्राष्ट्रीय संरक्षण प्रदान किया गया है। ये पक्षियों की एक विशेष प्रजाति है जो बाज की तरह दिखाई देता है।

इस विलुप्त होते पक्षी को बचाने के लिए पाकिस्तान में एक दस साल का बच्चा भी सामने आया था जब उसने इसके संरक्षण के लिए पाकिस्तान के इस्लामाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर इसके शिकार पर रोक लगाने की मांग की थी। हालांकि बाद में उच्च न्यायालय ने इसे खारिज कर दिया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.