Corona के मामले सामने आने के बाद पाकिस्तान की प्रमुख यूनिवर्सिटी बंद

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Oct 2020 08:41:36 AM
Pakistan's major university closed after Corona cases surfaced

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में स्थित पाकिस्तान की कायदे-ए- आजम यूनिवर्सिटी (क्यूएयू) के कई छात्र के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद यूनिवर्सिटी को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार देर रात जारी किए गए एक नोटिस में कहा कि यूनिवर्सिटी प्रबंधन को छात्रों में बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए मानक प्रक्रियाओं का पालन करने को कहा गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने छात्रों के संक्रमण से संबंधित तीन विभागों को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। विभागों को बंद करने पुलिस को बुलाया गया। जबकि यूनिवर्सिटी के अन्य विभागों को भी एक दिन के लिए बंद कर दिया गया है। बंद किए विभागों के छात्रों को दो सप्ताह के लिए खुद क्वारंटीन में रहने के लिए कहा गया है।

पाकिसतान ने 1967 में इस यूनिवर्सिटी की स्थापना की थी। यह 13 हजार से अधिक छात्र अध्यनरत है। यूनिवर्सिटी फेसबुक पर आधिकारिक पेज कहा कि सभी बंद किए विभागों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी, जबकि यूनिवर्सिटी को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया गया है।

राजधानी के जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस के मामले समाने आने पर सितंबर में 49 शैक्षणिक संस्थानों को सील कर दिया था। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि देश में 328,6०2 लोग कोरोना संक्रमित है जिसमें से 311,०75 ठीक हो चुके तथा 6,739 लोगों की मौत हो चुकी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.