Pentagon यूक्रेन सुरक्षा सहायता के लिए 150 मिलियन अमरीकी डालर का पैकेज प्रदान करता है

Samachar Jagat | Saturday, 12 Jun 2021 09:54:07 AM
Pentagon offers USD 150 Million Package For Ukraine Security Assistance

वाशिंगटन : रक्षा क्षेत्र में एक अद्भुत कदम के तहत पेंटागन ने यूक्रेन को अपनी रक्षा क्षमता बढ़ाने के लिए 15 करोड़ डॉलर के सुरक्षा सहायता पैकेज की घोषणा की है.

पेंटागन के एक बयान के अनुसार, यह कहता है कि संयुक्त राज्य यूक्रेन को काउंटर-आर्टिलरी रडार, काउंटर-मानव रहित हवाई प्रणाली, सुरक्षित संचार गियर, इलेक्ट्रॉनिक युद्ध और सैन्य चिकित्सा निकासी उपकरण, और परिचालन सुरक्षा और क्षमता में सुधार के लिए प्रशिक्षण और उपकरण प्रदान करेगा। यूक्रेनी वायु सेना के ठिकाने,


 
बयान में कहा गया है कि पैकेज वित्तीय वर्ष 2021 में यूक्रेन सुरक्षा सहायता पहल (यूएसएआई) के लिए कांग्रेस द्वारा विनियोजित शेष धनराशि का प्रतिनिधित्व करता है, जो 30 सितंबर को समाप्त होता है।

पैकेज "रक्षा विभाग द्वारा राज्य विभाग के समन्वय से संभव बनाया गया है, यह प्रमाणित करते हुए कि यूक्रेन ने इस वर्ष रक्षा सुधारों पर पर्याप्त प्रगति की है," यह जोड़ा।

पेंटागन ने कहा कि अमेरिका ने 2014 से यूक्रेन को सुरक्षा सहायता के रूप में $2.5 बिलियन से अधिक प्रदान किया है। मार्च 2014 में क्रीमिया को रूस में शामिल किया गया था, एक लोकप्रिय जनमत संग्रह के बाद, जिसे यूक्रेन और पश्चिम ने कभी मान्यता नहीं दी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.