पोप फ्रांसिस ने किया समलैंगिकों के कानूनी अधिकारों का समर्थन

Samachar Jagat | Thursday, 22 Oct 2020 09:00:01 PM
Pope Francis supports the legal rights of homosexuals

वेटिकन सिटी। ईसाइयों के सर्वोच्च धर्म गुरु पोप फ्रांसिस ने समलैंगिकों के कानूनी अधिकारों का समर्थन करते हुए कहा है कि समलैंगिक जोड़ों के अधिकार भी अन्य लोगों की तरह कानूनी दायरे में सुनिश्चित किए जाने चाहिए।

पोप ने इवगेनी एफिनीवस्की द्बारा निर्देशित एक डॉक्यूमेंटरी में कहा, '' समलैंगिक लोगों को भी एक परिवार में रहने का अधिकार है। वे ईश्वर के बच्चे हैं और उन्हें भी परिवार में रहने का अधिकार होना चाहिए। किसी को भी परिवार से बाहर नहीं किया जाना चाहिए। हमें उनके लिए नागरिक कानून बनाने की जरुरत है जिससे वे भी कानूनी दायरे में आ सकें।’’

कैथोलिक चर्च के प्रमुख ने कहा कि वह समलैंगिकों को कानूनी रूप से संरक्षण देने के प्रस्ताव का समर्थन करते हैं। पोप फ्रांसिस ने हालांकि समलैंगिक विवाह का विरोध किया है लेकिन उन्होंने समलैंगिकों को कानूनी संरक्षण देने का समर्थन किया है।

इस डॉक्यूमेंटरी फिल्म में पोप फ्रांसिस की जिदगी और उनके कार्यों को दिखाया गया है। इसे रोम फिल्म समारोह में प्रदर्शित किया जायेगा। पोप ने समलैंगिक पुरुषों से अपने तीन बच्चों के साथ चर्च की प्रार्थना में हिस्सा लेने की भी अपील की है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.