RBK : चीन ने रूसी एयरलाइन के विदेशी स्वामित्व वाले विमानों पर लगाया प्रतिबंध

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Jun 2022 01:53:46 PM
RBK : China bans foreign-owned planes of Russian airlines

बीजिग |  चीन ने उसके हवाई क्षेत्र में रूसी एयरलाइन के विदेशी स्वामित्व वाले विमानों के उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा दिया है। रूसी समाचार संगठन 'आरबीके’ ने यह जानकारी दी है। यूरोपीय संघ ने फरवरी में रूसी वाहकों को विमानों की बिक्री या पट्टे पर दिये जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके जवाब में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मार्च में इन विमानों के पुन: पंजीकरण को मंजूरी दे दी थी, इससे ये अटकलें लगने लगी थीं कि विदेशी मालिक को उनके अरबों डॉलर के विमान वापस नहीं मिल पाएंगे।
 

आरबीके’ की खबर के अनुसार, चीन के विमानन नियामक ने पिछले महीने सभी विदेशी विमानन कंपनियों को स्वामित्व की जानकारी देने और अन्य विवरण देने को कहा था। उसने बताया था कि जो रूसी एयरलाइन अपने विमानों का विदेशों में पंजीकरण खत्म करने संबंधी दस्तावजे नहीं दे सकीं, उन्हें चीन के हवाई क्षेत्र में उड़ान भरने से रोक दिया गया है। चीन के नागरिक उड्डयन प्रशासन ने इस संबंध में तुरंत कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई है और ना ही इस खबर की पुष्टि की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.