पाकिस्तान में भीषण बाढ़ के कारण लोगों की जान जाने से दुखी हैं : White House

Samachar Jagat | Thursday, 01 Sep 2022 09:54:45 AM
Saddened by the loss of lives due to heavy floods in Pakistan: White House

वाशिगटन : व्हाइट हाउस ने पाकिस्तान में भीषण बाढ़ से लोगों की मौत और तबाही पर दुख जताया है। बारिश के कारण आई बाढ़ ने पूरे पाकिस्तान में भारी तबाही मचाई है, जिसमें 1,100  से अधिक लोग मारे गए हैं और 3.3 करोड़ लोग विस्थापित हो गए हैं।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरेन जीन-पियरे ने बुधवार को यहां अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''हम पाकिस्तान में भीषण बाढ़ के परिणामस्वरूप जनजीवन को हुए भारी नुकसान और विनाश से आहत हैं। हम प्रभावित सभी व्यक्तियों और परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। अमेरिका भीषण बाढ़ और भूस्खलन से प्रभावित लोगों के साथ है।’’ उन्होंने कहा, ''कल, यूएसएआईडी ने घोषणा की कि वह भीषण बाढ़ से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए मानवीय सहायता में अतिरिक्त तीन करोड़ अमेरिकी डॉलर प्रदान कर रहा है....।’’

पियरे ने कहा कि यूएसएआईडी के एक आपदा प्रबंधन विशेषज्ञ भी बाढ़ के प्रभाव का आकलन करने के लिए इस्लामाबाद में हैं पियरे ने कहा, ''अमेरिका, पाकिस्तान के लोगों का एक मजबूत समर्थक रहा है और आगे भी रहेगा। हम पाकिस्तान को सबसे अधिक मानवीय सहायता देते हैं और हमने 3.3 करोड़ अमेरिकी डॉलर से अधिक की सहायता प्रदान की है। हम पाकिस्तान में हालात की बारीकी से निगरानी करना जारी रखेंगे। इस भयावह त्रासदी के बाद सहायता की और जरूरत है।’’ इस बीच, अमेरिकी सांसदों ने प्रशासन से पाकिस्तान को और अधिक मानवीय सहायता भेजने का आग्रह किया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.