US-Cyber-Attack : अमेरिका ने दी चीन समर्थित साइबर खतरे की चेतावनी

Samachar Jagat | Thursday, 09 Jun 2022 09:32:11 AM
US-Cyber-Attack :  US warns of China-backed cyber threat

वाशिगटन : अमेरिका ने इस बात की चेतावनी दी है कि चीनी सरकार से समर्थित साइबर अपराधी देश की कुछ प्रमुख टेलीकम्यूनिकेशंस कंपनियों को निशाना बना रही हैं। साइबर एवं सूचना सुरक्षा प्रभाग (सीआईएसए) ने यह बात कही है।

सीआईएसए ने बुधवार को एडवाइजरी जारी करते हुए कहा,''इस संयुक्त साइबर सुरक्षा सलाहकार विभाग द्बारा उन सभी तरीकों का वर्णन किया जाता है, जिसमें चीनी सरकार समर्थित साइबर अपराधी कुछ प्रमुख बुनियादी ढांचों की सुरक्षा में मौजूद खामियों का पता लगाकर इन्हें अपना निशाना बनाते जा रहे हैं। हमारी इस एडवाइरी के तहत प्रमुख टेलीकम्युनिकेशंस कंपनियों और नेटवर्क सेवा प्रदाताओं को इसकी कुछ अहम जानकारियां प्रदान की जा रही हैं।''

एडवाइजरी में कहा गया, साइबर हमले की इन गतिविधियों की शुरुआत साल 2020 में हुई। एडवाइजरी के मुताबिक, राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी, सीआईएसए और एफबीआई अमेरिका और संबद्ध सरकारों, महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचों और कुछ प्रमुख कंपनियों से चीन समर्थित हैकरों के संभावित हमलों के खिलाफ अपने नेटवर्क की सुरक्षा को मजबूती देने का आग्रह करते हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.