War: इजरायल ने की जवाबी कार्रवाई! ईरान के इस शहर में हुआ धमाका

Samachar Jagat | Friday, 19 Apr 2024 09:24:37 AM
War: Israel retaliated! Explosion occurred in this city of Iran

इंटरनेट डेस्क। ईरान और इजरायल के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है, ये लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ईरान के हमले के बाद अब इजरायल ने भी बदले की कार्रवाई शुरू कर दी है।  ईरान की एक समाचार एजेंसी की ओर से इस प्रकार का दावा किया है। खबरों के अनुसार, एजेंसी ने बताया कि इस्फहान शहर में धमाके हुए हैं, जिसकी आवाज काफी तेज थी। माना जा रहा है कि ये हमले इजरायल ने किए हैं।

1 अप्रैल को सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरानी दूतावास पर हुए हमले के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव पैदा हो गया। इसके बाद ईरान ने बदले की कार्रवाई करते हुए इजरायल पर मिसाइल और ड्रोन से हमला किया गया था। इसके बाद से ही दोनों देशों के बीच सैन्य टकराव की आशंका बनी हुई थी। 

ईरान में कॉमर्शियल उड़ानों ने बदला मार्ग
खबरों के अनुसार, अब ईरान में विस्फोट हुआ है, जिसे इजरायल का जवाबी हमला माना जा रहा है। खबरों के अनुसार, पश्चिमी ईरान में कॉमर्शियल उड़ानों ने बिना किसी स्पष्टीकरण के आज सुबह से ही अपने मार्ग बदलना शुरू कर दिए हैं। इसका कारण इस्फहान में हुए विस्फोट को माना जा रहा है। 

ईरान ने की रक्षा बैटरियां एक्टिव
खबरों की मानें तो ईरान भी इजरायल से टकराने के लिए अपनी ओर से तैयारियां शुरू कर दी है।  ईरान की ओर से रक्षा बैटरियां एक्टिव करने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि इस्फहान शहर के पास विस्फोटों की खबर मिलने के बाद से ही आज सुबह हवाई रक्षा बैटरियां निकाल दी गई हैं। हालांकि अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है कि ईरान पर हमला हुआ था या नहीं। हालांकि दोनों देशों क कारण मध्य पूर्व में तनाव बना हुआ है।

PC: amarujala
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.