Yemen blast : यमन के होदेइदाह में बारूदी सुरंग विस्फोटों में पांच लोगों की मौत

Samachar Jagat | Monday, 30 May 2022 09:53:06 AM
Yemen blast : Five killed in landmine blasts in Hodeidah, Yemen

अदन : यमन के बंदरगाह शहर होदेइदाह में तीन बारूदी सुरंगों में हुए विस्फोटों में एक बच्चे और एक महिला सहित कुल पांच लोगों की मौत हो गई। एक सैन्य अधिकारी ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ को यह जानकारी दी हैं।
स्थानीय सैन्य सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पिछले वर्षों के दौरान हाउती विद्रोहियों द्बारा बिछाई गई बारूदी सुरंगों में ये विस्फोट हुए है।

अधिकारी ने बताया कि पहला विस्फोट होदेइदाह के दक्षिणी हिस्से में उस समय हुआ जब एक मोटरसाइकिल पहले से बिछाई गई बारूदी सुरंग की चपेट में आ गई। इस घटना में एक बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हुई हैं।
उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में होदेइदाह के अल हाली जिले में एक विस्फोटक उपकरण में हुए धमाके के एक महिला की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि होदेइदाह में हेज जिले में एक और बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और उसका बच्चा घायल हो गया। ये दोनों अपने घर लौट रहे थे। उल्लेखनीय है कि यमन में सऊदी प्रोजेक्ट फॉर लैंडमाइन क्लीयरेंस की वेबसाइट पर प्रकाशित नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, इस परियोजना के तहत 2018 के मध्य तक पूरे यमन से 339,431 बारूदी सुरंगों को हटाया जा चुका है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.