IPL 2023: सभी टीमों के कप्तान फाइनल, जानिए कौन किस टीम को लीड करेगा?

Samachar Jagat | Thursday, 30 Mar 2023 08:48:41 AM
IPL 2023: Captains of all teams final, know who will lead which team?

IPL 2023 सीजन: आईपीएल के मौजूदा संस्करण में कई टीमों की कप्तानी बदलती नजर आएगी। आईपीएल प्रतियोगिता की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस की कमान एक बार फिर रोहित शर्मा के हाथों में होगी। दूसरी ओर महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभालेंगे।

IPL Team Captain: आईपीएल का 16वां संस्करण इस साल 31 मार्च से शुरू हो रहा है। क्रिकेट प्रेमियों के सामने आए दिन से ही आईपीएल की सभी टीमों ने इस टी20 लीग मुकाबले की तैयारी कर ली है. चेन्नई सुपर किंग्स समेत तमाम टीमों ने अपने कप्तानों का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों की कप्तानी करेंगे। साथ ही आईपीएल के मौजूदा संस्करण में टीम के कई कप्तान बदले हुए नजर आएंगे। आईपीएल प्रतियोगिता की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस की कमान एक बार फिर रोहित शर्मा के हाथों में होगी। दूसरी ओर महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभालेंगे।

हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस टीम के कप्तान होंगे। इससे पहले हार्दिक पांड्या की अगुआई में गुजरात टाइटंस ने 2022 का आईपीएल खिताब जीता था। आईपीएल के पिछले संस्करण में, गुजरात टाइटन्स पहली बार HI T20 लीग मुकाबले में शामिल हुई थी। इसके अलावा फाफ डु प्लेसिस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान होंगे। पिछले आईपीएल मैच में फाफ डु प्लेसिस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान थे। राजस्थान रॉयल्स की टीम की कप्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन करेंगे। लखनऊ सुपर जायंट्स की अगुवाई केएल राहुल करेंगे।


इसके अलावा, कोलकाता नाइट राइडर्स ने नीतीश राणा को आईपीएल 2023 के लिए कप्तान नियुक्त किया। श्रेयस अय्यर चोटिल हैं। इस वजह से वह आईपीएल 2023 संस्करण में नहीं खेल पाएंगे। कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर की जगह नितीश राणा को टीम का कप्तान बनाया है। पंजाब किंग्स की कप्तानी शिखर धवन करेंगे। सनराइजर्स हैदराबाद ने ऐडन मैकराम को टीम का कप्तान बनाया। इसके लिए डेविड वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के तौर पर नजर आएंगे।

जानिए कौन किस टीम का नेतृत्व करेगा

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी
दिल्ली की राजधानियाँ: डेविड वार्नर
गुजरात टाइटंस: हार्दिक पांड्या
कोलकाता नाइट राइडर्स: नितीश राणा
लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा
पंजाब किंग्स: शिखर धवन
राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डु प्लेसिस
सनराइजर्स हैदराबाद: ईडन मैक्रम



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.