IPL 2024: ये बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर  बने केएल राहुल, धोनी को छोड़ दिया है पीछे

Samachar Jagat | Saturday, 20 Apr 2024 12:51:27 PM
IPL 2024: KL Rahul becomes the first cricketer to achieve this big feat, leaving Dhoni behind

खेल डेस्क। कप्तान केएल राहुल (82) और क्विंटन डिकॉक (54) की शानदार पारियों के दम पर आईपीएल के 17वें संस्करण के 34वें मैच में शुक्रवार को लखनऊ ने पांच बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंंग्स को आठ किवेट से हराया। 

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले खेलते हुए छह विकेट के नुकसान पर 176 रन का स्कोर खड़ा किया। उसकी ओर से रवीन्द्र जडेजा ने नाबाद 57 रन और एम धोनी ने नाबाद 28 रन बनाए।

जवाब में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ ने दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में केएल राहुल ने भी अपनी अर्धशतकय पारी के दम पर धोनी का रिकॉर्ड धवस्त कर दिया है। केएल राहुल अब इंडियन प्रीमियर लीग में 25 अर्धशतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। आईपीएल में एमएस धोनी ने विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में 24 अर्धशतक लगाए हैं। 

लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं दिनेश कार्तिक
इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर क्विंटन डिकॉक हैं, जो बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज 23 अर्धशतक लगा चुके हैं। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक 21 बार ये बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर चुके हैं। वहीं रॉबिन उथप्पा आईपीएल में 18 बार इस प्रकार की बड़ी उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। 

53 गेंदों पर पर खेली अर्धशतकीय पारी 
लखनऊ के इकाना स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में केएल राहुल ने केवल 53 गेंदों पर ही ये अर्धशतकीय पारी खेली है। 82 रन की इस पारी में केएल राहुल ने नौ चौके और तीन छक्के लगाए हैं। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.