OMG! एक साथ दो तरह के कोरोना की चपेट में आई एक महिला की 5 दिन में मौत

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jul 2021 11:54:01 AM
A woman hit by two variants of corona simultaneously dies in 5 days

कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है और बेल्जियम की एक 90 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमण के दो अलग-अलग रूपों से संक्रमित हो गई। इस महिला में अल्फा और बीटा दोनों ही वेरिएंट पाए गए। अस्पताल में भर्ती होने के पांच दिन बाद उनकी मौत हो गई। बीटा संस्करण की पहचान सबसे पहले यूके और दक्षिण अफ्रीका में की गई थी। सूत्रों के अनुसार, क्लिनिकल माइक्रोबायोलॉजी और संक्रामक रोगों पर वार्षिक यूरोपीय कांग्रेस में अनोखे मुद्दे पर चर्चा की गई।

एक ही मामले पर चर्चा में विशेषज्ञों ने कहा कि डबल वेरिएंट संक्रमण के मामले, जिसमें एक व्यक्ति एक ही समय में दो प्रकार के संक्रमण से संक्रमित पाया गया, शायद दुर्लभ हो, लेकिन यह बिल्कुल भी आश्चर्य की बात नहीं है। कम समय में कई लोगों से संक्रमण न तो असंभव है और न ही अनसुना।


इंटरनेशनल सेंटर फॉर जेनेटिक इंजीनियरिंग एंड बायोटेक्नोलॉजी, दिल्ली के पूर्व निदेशक वीएस चौहान ने कहा, "यदि कोई व्यक्ति एक से अधिक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आता है, तो उसे एक या सभी से संक्रमण हो सकता है। ऐसा कुछ भी नहीं है जो इस तरह के संक्रमण को रोकता है। घटना।'' वहीं, वीएस चौहान ने आगे कहा कि वायरस को शरीर के भीतर फैलने और सभी प्रयासों को प्रभावित करने में कुछ समय लगता है। ऐसा होने तक, कुछ कोशिकाएं दूसरे स्रोत से अन्य संक्रमणों के लिए उपलब्ध हो सकती हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.