'Baba Bulldozer':नवरात्रि पर निकाला 'बाबा बुलडोजर' जुलूस, सीएम योगी की झांकी ने खींचा लोगों का ध्यान

Samachar Jagat | Monday, 11 Apr 2022 09:56:00 AM
'Baba Bulldozer' procession taken out on Navratri, CM Yogi's tableau draws people's attention

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा में हर बार नवरात्रि के मौके पर देवी-देवताओं की झांकी के साथ शोभायात्रा निकाली जाती है. इस बार युवा अग्रवाल समाज की ओर से निकाली गई उम्दा झांकी लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र रही। यह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बुलडोजर की झांकी थी, जिसे बुलडोजर बाबा की झांकी का नाम दिया गया.

उसी शोभा यात्रा में बुलडोजर सजाए गए। योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें लगाई गईं और योगी आदित्यनाथ के वेश में एक शख्स के पास बुलडोजर था. उसके दोनों ओर हनुमान बने दो लोग भी उसके साथ थे। इसके अलावा भगवान श्री राम का दरबार, दुर्गा जी का दरबार और महादेव राधा कृष्ण की झांकी भी निकाली गई।


 
लेकिन योगी आदित्यनाथ की झांकी लोगों के बीच खास आकर्षण का केंद्र रही. लोगों ने कहा कि जैसे भगवान धर्म की रक्षा करते हैं, वे अवतार लेते हैं, उसी तरह योगी आदित्यनाथ ने भी धर्म की रक्षा के लिए संस्कृति को बचाने के लिए अवतार लिया है। इसलिए इस बार बाबा बुलडोजर की झांकी भी साथ में निकाली गई। वही युवा अग्रवाल संगठन के पदाधिकारी तुषार अग्रवाल ने कहा, ''हम हर साल जुलूस निकालते हैं. हमारा समाज हर साल काली बाड़ी झंडा चढ़ाने जाता है और जुलूस शहर का भ्रमण करते हुए मंदिर पहुंचता है. इस बार भी हम जिसमें योगी आदित्यनाथ की झांकी भी शामिल थी. जिसे लोगों ने खूब पसंद किया.''



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.