Beauty Tips: चुकंदर के उपयोग से आपके बाल भी होंगे मजबूत और शाइनी

Samachar Jagat | Saturday, 28 Jan 2023 02:14:10 PM
Beauty Tips: Using beetroot will make your hair strong and shiny.

इंटरनेट डेस्क। मौसम सर्दियां का है और इस मौसम में हर किसी को बालों से जुड़ी समस्या रहती है। किसी के बाल लंबे नहीं होत है तो किसी के बालों के झड़ने की समस्या बढ़ जाती है। ऐसे में आपकों भी अगर बालों से जुड़ी कोई समस्या है तो आपकों चुकंदर जो खाने में और आपका खून बढ़ाने में काम आता है वो आपके बालों के लिए भी फायदेमंद है।

चुकंदर का मास्क

आपकों भी यदी बालों से जुड़ी कोई समस्या है और आप के बाल भी झड़ रहे है तो आपकें घर पर ही चुकंदर का मास्क बनाना चाहिए। इसके लिए चुकंदर का जूस निकाल लें। अब इसमें 2 चम्मच नींबू का रस मिलाकर इसे अच्छी तरह स्कैल्प से लेकर पूरे बालों में लगाएं। आपकों फायदा नजर आएगा।

डैंड्रफ में मिलेगी राहत

इसके अलवा आपकों यदी डैंड्रफ की समस्या है तो चुकंदर और नीम का एक पेस्ट बना लें। इसके लिए आपकों नीम की पत्तियों को पानी में उबाल ना है फिर इसे छानकर इसमें नीम के तेल की 8-10 बूंदे मिला डाल ले। अब इसमें चुकंदर को पीसकर मिला ले। इसे छान के बालों की जड़ों में लगाए डैंड्रफ से राहत मिलेगी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.