Breakfast : अपने ब्रेकफ़ास्ट को बनाए और ज्यादा हैल्थी ,एड करे ये चीजे

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Jul 2022 12:20:24 PM
Breakfast : Make your breakfast more healthy, add these things

नाश्ते को दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन माना जाता है। यह ग्लूकोज प्रदान हमारी दिन चर्या को अच्छा बनता है जो आपकी  ऊर्जा को बढ़ाता है। यह आपके एक्टिव रहने  में मदद करता है और मस्तिष्क को उत्तेजित करने में मदद करता है। इसलिए आपको  स्वस्थ और पेट भरने वाले नाश्ते से अपने दिन की   शुरुआत करनी चाहिए। 

यहां हम आपके लिए कुछ स्वस्थ नाश्ते  सुझाव लेकर आए है  जिन्हें आपको अपने आहार में शामिल करना चाहिए।

1. नट और सीड्स 
हैल्थी ब्रेक फ़ास्ट  के लिए नट और सीड्स  फायदेमंद होते हैं। जैसे पैनकेक ,सैंडविच या स्मूदी जैसी जैसी चीजे आपको एक्टिव बना कर रखती है। 

2. हल्दी
हल्दी एंटीऑक्सीडेंट है, यह आपके हृदय को  स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का काम करती है। आप इसे नाश्ते के  जैसे दूध, स्मूदी या मिल्कशेक में मिला सकते हैं।

3. चाय
ज्यादातर भारतीय अपने दिन की शुरुआत एक कप चाय से करते हैं। अपनी चाय को और हैल्थी  बनाने के लिए अपनी चाय में अदरक, लौंग, सौंफ और इलायची जैसे मसाले मिलाएं।

4. प्रोटीन
अंडे प्रोटीन का एक महत्वपूर्ण स्रोत हैं। आप अपने दिन की शुरुआत अंडे के  नाश्ते से कर सकते हैं या आप  सोया चंक्स, पनीर से लेकर चीला, छोले  या पेनकेक्स खा सकते है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.