CBSE Board exam 2023 : दिल्ली सरकार ने सीबीएसई कक्षा 10, 12 के प्री-बोर्ड एग्जाम की तारीख की जारी

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2022 01:23:18 PM
CBSE Board exam 2023: Delhi government released the date of CBSE class 10, 12 pre-board exam

दिल्ली सरकार के स्कूलों ने 10वीं और 12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है। दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय, DoE द्वारा की गई ऑफिशियल घोषणा के अनुसार, प्री-बोर्ड परीक्षाएं 15 दिसंबर, 2022 से शुरू होंगी। परीक्षा के लिए दो परियों होंगी: सुबह और शाम।

दिशा-निर्देशों के अनुसार, किसी भी स्टूडेंट्स को परीक्षा समाप्त होने से पहले उत्तर पुस्तिका जमा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और केवल एक कक्षा में 24 स्टूडेंट्स को बैठने की अनुमति दी जाएगी। 

डीओई ने स्कूलों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि प्रत्येक कक्षा में एक निरीक्षक हो।

सुबह और सामान्य पारी की प्री-बोर्ड परीक्षा सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर साढ़े बारह बजे तक जबकि शाम की पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी।

स्कूलों को जोनल वितरण केंद्रों से प्रश्नपत्र लेने होंगे और जिला उप शिक्षा अधिकारियों को सीलबंद प्रश्नपत्र लेने देरी से पहुंचने या पेपर जल्दी खोलने की मांग करने वाले स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा गया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.