Fashion Tips: डार्क सर्कल्स को छुपाने के लिए लगा रहे हैं कंसीलर तो जानिए कैसे करें इसका सही इस्तेमाल?

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Jan 2022 09:52:28 AM
Concealers are applying to hide dark circles so find out how to use it properly?

आज के समय में लड़कियों के लिए सबसे बड़ी समस्या है काले घेरे। इन्हें छिपाने के लिए लोग तरह-तरह के प्रयास करते हैं और खासकर लड़कियां। हालांकि कई बार कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आपकी परेशानी कम होगी और आप खूबसूरत दिखेंगी।

पूरे चेहरे पर न लगाएं कंसीलर- हां, डार्क सर्कल और झाईयों को छुपाने के लिए कंसीलर बहुत जरूरी है, हालांकि इसे पूरे चेहरे पर लगाने की जरूरत नहीं है। दरअसल, आपको इसे सिर्फ उसी जगह लगाना चाहिए, जहां आपके चेहरे पर कोई समस्या हो। खासकर आंखों के नीचे और होठों के आसपास। इसके अलावा आप चाहें तो अगर आपके चेहरे पर कोई डार्क एरिया है तो आप उसे वहां भी लगा सकती हैं।


 
उपयोग करने का सही तरीका क्या है? - मेकअप आर्टिस्ट के मुताबिक आंखों के नीचे छोटे-छोटे डॉट्स के आकार में अपने हाथों पर थोड़ा कंसीलर लगाएं और फिर ब्यूटी ब्लेंडर की मदद से इसे त्वचा में लगाएं।

बाहर बहुत ज्यादा न लगाएं- अगर आप बहुत ज्यादा कंसीलर का इस्तेमाल करती हैं तो यह आपका चेहरा खराब कर सकता है। ऐसे में अगर थोड़ा सा कंसीलर आपके डार्क सर्कल्स को छुपाने के काम आएगा तो ज्यादा जरूरत नहीं है। दरअसल, बहुत ज्यादा कंसीलर का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा काली दिखने लगेगी और इसके अलावा आप अपने चेहरे पर मेकअप लगाने के बाद सेटिंग स्प्रे जरूर लगाएं।

कब करें अप्लाई- मेकअप शुरू करने से पहले अपने चेहरे को किसी अच्छे फेसवॉश से धो लें और उसके बाद मॉइश्चराइज करें। अब इसके बाद इसमें प्राइमर लगाएं और उसके बाद अगला कदम कंसीलर लगाने का होगा। दरअसल, कंसीलर को अपनी आंखों के नीचे और चेहरे के उन हिस्सों पर लगाएं जहां ज्यादा कालापन है और उसके बाद थोड़ा सा फाउंडेशन लेकर ब्यूटी ब्लेंडर से स्किन टोन को इवन आउट करने की कोशिश करें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.