OMG इस फल में मिला कोरोना संक्रमण, बैन!

Samachar Jagat | Friday, 07 Jan 2022 10:24:16 AM
Corona infection found in this fruit, banned!

लोगों के बीच इस बार कोरोना का ओमाइक्रोन वेरिएंट तेजी से फैल रहा है. इसकी गति विविध है और यह कहीं अधिक खतरनाक हो गई है और दुनिया के सामने आ गई है। आप सभी को बता दें कि इसने लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले लिया है. अब तक जितने भी कोरोना वायरस वेरिएंट सामने आए हैं उनमें खाने-पीने की चीजों में कोरोना संक्रमण के सबूत नहीं मिले हैं, हालांकि इस बीच चौंकाने वाली खबरें आई हैं। दरअसल चीन में ड्रैगन फ्रूट में भी कोरोनावायरस पाया गया है। आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन यह सच है। कहा जाता है कि ड्रैगन फ्रूट्स वियतनाम से आए हैं।

सामने आई खबरों के मद्देनजर कई चीनी सुपरमार्केट को बंद कर दिया गया है। रिपोर्टों से यह भी पता चला है कि चीन के झेजियांग और जियांग्शी प्रांतों के नौ शहरों में फलों के परीक्षण में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। इसके बाद फल खरीदारों को भी क्वारंटीन करने का आदेश दिया गया है। इतना ही नहीं अब विदेशों से आने वाले खाद्य पदार्थों की भी जांच शुरू कर दी गई है।


 
बता दें कि हाल ही में ड्रैगन फ्रूट में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद चीन ने वियतनाम से ड्रैगन फ्रूट के आयात पर 26 जनवरी तक रोक लगा दी है। आप जानते ही होंगे कि पिछले हफ्ते चीन के ड्रैगन फ्रूट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी. इसके अलावा, आप जानते ही होंगे कि चीन के शियान शहर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद पहले से ही लॉकडाउन है। युजू शहर में भी तालाबंदी कर दी गई है।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.