Love Jihad Case: मुस्लिम लड़की से प्यार करने पर दलित विजय को मिली सजा, शहाबुद्दीन और नवाज ने की बेरहमी से हत्या

Samachar Jagat | Saturday, 28 May 2022 11:06:27 AM
Dalit Vijay got punishment for loving Muslim girl, brutally killed by Shahabuddin and Nawaz

बेंगलुरु: कर्नाटक की कलबुर्गी पुलिस ने विजय कांबले की हत्या के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान 19 वर्षीय शहाबुद्दीन और नवाज के रूप में हुई है। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 34 और एससी/एसटी के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक दलित विजय कांबले का शहाबुद्दीन की बहन से प्रेम प्रसंग था. इसी वजह से शहाबुद्दीन और नवाज ने मिलकर कांबले को मार डाला।

मृतक की मां ने बताया है कि करीब छह माह पहले शहाबुद्दीन उनके घर आया था और बहन से संबंध न बनाने की धमकी दी थी. उन्होंने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि विजय के नौकरी से लौटने के बाद उनके पास फोन आया. फिर कहीं चला गया। उन्होंने मीडिया को बताया कि, 'हमलावरों ने विजय के सिर पर वार किया और फिर चाकू से वार कर उसकी हत्या कर दी।' कलबुर्गी की पुलिस अधीक्षक ईशा पंत ने कहा कि लड़की के परिवार को रिश्ते के बारे में पता चला और वे नाराज थे क्योंकि वे एक अलग धर्म के थे। पंत ने कहा कि, 'इस आक्रोश के कारण ही शहाबुद्दीन ने उसकी हत्या की।'


 
पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 25 मई 2022 को कांबले को शहाबुद्दीन और नवाज एक रेलवे पुल के पास ले गए और हथियारों, पत्थरों और ईंटों से हमला कर दिया. पुलिस ने बताया कि पीड़िता पर बेरहमी से हमला किया गया. आखिरकार उसकी मौत हो गई। मौके पर ही उसका काफी खून बह गया था, जिससे उसकी जान चली गई। ईशा पंत ने बताया कि, 'विजय की गर्दन पर कई चोटें थीं और सिर पर चोट के निशान भी पाए गए थे। उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। अब तक की जांच से पता चला है कि हमला पूर्व नियोजित नहीं था, लेकिन हम और सबूत जुटा रहे हैं।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.