Dinner Recipe: आपके डिनर का मजा दो गुना कर देगा तवा पनीर, बनाना भी है आसान

Samachar Jagat | Monday, 03 Apr 2023 03:10:46 PM
Dinner Recipe: Tawa Paneer will double the taste of your dinner, it is also easy to make

इंटरनेट डेस्क। पनीर का नाम आते ही सबके मुहं में पानी आने लगता है। वैसे पहले पनीर किसी बड़े ओकेजन पर ही खाने को मिलता था, लेकिन अब हर घर में पनीर में की सब्जी बनती है और लगे मजे से खाते है। वैसे पनीर की सब्जी कई तरह से बनती है। लेकिन आज हम आपकों बता रहे है तवा पनीर की रेसिपी, जो आपके डिनर का मजा दो गुना कर देगी।

सामग्री
 

पनीर - 200 ग्राम
शिमला मिर्च - 2 बारीक कटी हुई
प्याज़ - 3 बारीक कटा हुआ
टमाटर - 2 पिसा हुआ
अजवायन - 1 टीस्पून
मिर्च पाउडर - 1 टीस्पून
हल्दी पाउडर - 1 टीस्पून
जीरा पाउडर - 1 टीस्पून
पावभाजी मसाला - 2 टीस्पून
रिफाइंड ऑयल - 4 टेबलस्पून
नमक - स्वादानुसार
चाट मसाला - 1 टीस्पून
अदरक-लहसुन पेस्ट - 1 टेबल स्पून
गाढ़ी दही - 1 कटोरी
गरम मसाला - 1 टीस्पून
धनिया पाउडर - 1 टेबल स्पून

विधि
 

आपकों सबसे पहले सभी सब्जियों को साफ कर बारिक काट लेना है। इसके बाद आपकों एक बड़े बर्तन में दही,हल्दी, मिर्च, गरम मसाला, धनिया, जीरा पाउडर, चाट मसाला, अजवायन, अदरक-लहसुन का पेस्ट और नमक डालकर अच्छे मिला लेना है। इसके बाद आपकों पनीर को मोटे टुकड़ों में काट लेना है और दही वाले मिश्रण में मिलाकर ढक देना है।

आधे घंटे बाद आपकों गैस पर तवा चढ़ाना है और तेल डालकर गर्म होने दें इसके बाद मैरिनेट किए हुए पनीर के टुकड़ों को दही वाले मिश्रण में अच्छी तरह लपेट कर तवे पर रखें। और पनीर को हर तरफ से अच्छी तरह सेंक लें, सिकने के बाद गैस को बंद कर दे। 

अब आपकों एक पैन लेना है और तेल डालकर गर्म करना है। इसमें प्याज डालकर तेज़ आंच पर पकाएं। इसमें शिमला मिर्च डालकर 5 मिनट तक भूनें। अब इसमें पिसा हुआ टमाटर, हल्दी, नमक और पावभाजी मसाला डालकर धीमी आंच पर भूने। जब मसाले से तेल छूटने लगे तो सेंका हुआ पनीर इस मसाले में डालें और हरे धनिया से गार्निश कर सर्व करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.