Employees Arrear Payment: कर्मचारियों को 12 किश्तों में मिलेगा एरियर, यहां देखें डिटेल्स

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Apr 2023 01:57:32 PM
Employees Arrear Payment: Employees will get arrears in 12 installments, see details here

कर्मचारियों के एरियर का भुगतान- कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर। कर्मचारियों के लिए एक नए अपडेट के अनुसार कहा जा रहा है कि कर्मचारियों को एरियर का भुगतान 12 किस्तों में किया जाएगा.


कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल, उनके लिए नए वेतन आयोग, ग्रेच्युटी सहित वेतन पुनरीक्षण आयोग, मकान किराया भत्ता समेत ग्रेच्युटी की राशि बढ़ाने पर सहमति बनी थी.

12 समान किस्तों में बकाया भुगतान-

हैदराबाद में बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा शनिवार को प्रबंधन से सफल चर्चा की गई. जिसके बाद हड़ताल वापस लेने की घोषणा की गई है। कर्मचारियों के लिए प्रस्तावित 7% फिटमेंट पर सहमति हो गई है। कर्मचारियों को 12 समान किस्तों में वेतन पुनरीक्षण आयोग देय राशि का भुगतान करने पर भी सहमति हुई है।

कर्मचारियों के बराबर मकान किराया भत्ता का भुगतान।

इसके अलावा उन्हें सर्विस वेटेज के तौर पर 3 इंक्रीमेंट देने पर भी सहमति बनी है। साथ ही कर्मचारियों को हाउस रेंट अलाउंस भी दिया जाएगा। उन्हें राज्य सरकार के कर्मचारियों के बराबर मकान किराया भत्ता दिया जाएगा। वहीं, ग्रेच्युटी की राशि 12 लाख रुपये से बढ़ाकर 16 लाख रुपये कर दी गई है। साथ ही राज्य सरकार के निर्णय के अनुसार पेंशन का भुगतान किया जाएगा। बैठक में अहम चर्चा हुई है।

चिकित्सा भत्ते में वृद्धि-

1999 से 2004 के बीच भारतीय कर्मचारियों के लिए, एक रिपोर्ट राज्य सरकार को प्रस्तुत की जानी है। चिकित्सा भत्ता वर्तमान 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 10 लाख रुपये कर दिया गया है। साथ ही उनके वेतन में भी बड़ी बढ़ोतरी होगी। इससे उनकी सैलरी 40,000 रुपये तक बढ़ सकती है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.