आज भी रखे हुए हैं किम जोंग के पिता और दादा के शव, कारण जानकर चौंक जाएंगे आप

Samachar Jagat | Sunday, 10 May 2020 09:47:00 AM
Even today the bodies of Kim Jong's father and grandfather are kept

इंटरनेट डेस्क। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन इन दिनों मीडिया की सुर्खियों में बने हुए हैं। आज उनसे जुड़ी एक ऐसी बात आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकारी एक बार तो आप भी चौंक जाएंगे।  

इन तीन राशियों के लिए बहुत ही अच्छा साबित होगा रविवार का दिन, इन पर हो सकती है धन की बारिश

बात ये है कि उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में अब तक किम जोंग उन के पिता और दादा के शव संभालकर रखे गए हैं। इसकी देखभाल के लिए उत्तर कोरिया की ओर से सालाना करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं। खबरों के अनुसार, उत्तर कोरिया के दूसरे शासक किम जोंग इल की साल 2011 मौत होने के बाद उनका शरीर राजधानी के कुमसुसन मेमोरियल पैलेस में रख दिया गया था।  

घर पर इस प्रकार बनाएंगे लाल मिर्च का अचार तो चाट जाएंगे अंगुलियां

किम जांग ने अपने पिता के शव को रखने के पीछे का कारण भी बताया है। उन्होंने कहा था कि पिता किम जोंग इल देश की एकता और रक्षा को लेकर खासे सक्रिय थे और उनके मृत शरीर को जनता के दर्शनार्थ रखन से लोगों को भी वफादारी की प्रेरणा मिलती रहेगी। वहीं उत्तर कोरिया संस्थापक किम इल-गाया के शव को भी इसी पैलेस में रख दिया गया था। उनका निधन साल 1994 में हो गया था। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.